उत्तराखंड सिनेमा अवार्ड मुंबई में

देहरादून, क्षेत्री फिल्मों को पहचान दिलाने का संकल्प उत्तराखंडी सिनेमा के अभिनेता और निर्देशक केपी ढ़ौडियाल ने उठाया है। उन्होंने भोजपुरी फिल्म अवार्ड के संस्थापक अध्यक्ष विनोद गुप्ता से उत्तराखंडी सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग मांगा है। क्षेत्री फिल्मों को एक नई पहचान के लिए जल्द ही एक उत्तराखण्ड फिल्म अवार्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी ढौंडियाल प्रेस क्लब में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी। इस मौके पर फिल्म अभिनेता हेमंत पांडेय, भोजपुरी फिल्म अवार्ड के संस्थापक अध्यक्ष विनोद गुप्ता और बॉलीवुड एक्टर सुरेंद्र पाल उपस्थित रहे।

वार्ता को संबोधित करते हुए हेमत पांडेय ने कहा कि, “उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री को उतना सहयोग नहीं मिल पा रहा है, जितना मिलना चाहिए, हमेशा प्रयास रहा है कि क्षेत्रीय सिनेमा उत्तराखंड के सौंदर्य को ज्यादा से ज्यादा अपनी फिल्मों के माध्यम से दिखाएं।” ताकि उत्तराखंड विदेशों में भी अपनी पहचान बन सके, उत्तराखंड फिल्मों के अभिनेता निर्देशक केपी ढ़ौडियाल ने कहा कि, “विनोद गुप्ता के सहयोग से आयोजित अवार्ड समारोह क्षेत्रीय सिनेमा के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।”

भोजपुरी फिल्म अवार्ड के संस्थापक अध्यक्ष विनोद गुप्ता ने कहा कि, “भोजपुरी सिनेमा के उत्थान के 93वें वर्ष के बाद सन 2005 में प्रथम भोजपुरी फिल्म अवार्ड की शुरुआत हुई, अब भोजपुरी फिल्म अवार्ड के 12 वर्ष पूरे हो चुके हैं,भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है, उत्तराखंडी फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी अच्छा काम हो रहा है। धीरे-धीरे यह तेजी से आगे बढ़ रही है। विगत चार वर्षों का दस उत्तराखंडी फिल्मों का निर्माण होना इसका एक जीता जागता उदाहरण है।”

इस अवसर पर बॉलीवुड अभिनेता सुरेंद्र पाल ने कहा कि उत्तराखंड के अलौकिक सौंदर्य को देखकर वह अभिभूत है। कहा कि वास्तव में देखा जाए तो उत्तराखंड स्विट्ज़रलैंड से कम नहीं है। बस इसका सही ढंग से प्रचार-प्रसार होना जरूरी है ताकि देश-विदेश के फिल्मकार यहां आकर फिल्मों का निर्माण करें। वास्तव में यह फिल्म अवार्ड इस दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा।

Source: http://www.newspost.live/uttarakhand-cinema-to-be-supported-by-bhojpuri-industry/

You may also like ...

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand Cinema