उत्तराखंड की वादियों पर फिदा बॉलीवुड

देखा जा रहा है कि उत्तराखंड की तरफ बॉलीवुड लगातार खिंचा चला जा रहा है। पहले कश्नीर की वादियां बॉलीवुड की पहली पसंद हुआ करती थी। लेकिन अब उत्तराखंड ही बॉलीवुड की पहली पसंद बनता जा रहा है। कई बार देखा भी गया है कि बॉलीवुड के कई फिल्मकार और कलाकार उत्तराखंड शूटिंग के सिलसिले में आते रहते हैं। इस बीच एक और फिल्म सामने आ रही है, जिसमें सिर्फ उत्तराखंड की ही बात होगी। इस फिल्म में आपको देवभूमि की वादियां, देवभूमि में वॉटर राफ्टिंग का रोमांच सब कुछ दिखेगा। इस फिल्म का नाम है करीब करीब सिंगल। इरफान जल्दा ही इस फिल्मब में बॉलीवुड की नई कलाकार पार्वती के साथ नजर आएंगे। अपनी जबरदस्तफ एक्िं् ग के लिए इरफान पहले ही मशहूर हैं। एक अनोखी सी दिखने वाली इस प्रेम कहानी में दो किरदार एक सफर पर निकलते हैं।

आगे चलकर ये सफर काफी रोमांचक हो जाता है। ट्रेलर की शुरुआत में दोनों किरदारों का परिचय दिया गया है। जो चीज इस फिल्म की तरफ ध्या न खींचती है, वो हैं लोकेशन्सइ। उत्तराखंड की वादियों में इस फिल्म की शूटिंग की गई है। फिल्मर में खूबसूरत सफर दिखाया गया है तो कई खूबसूरत लोकेशन्सि की झलक भी दिख रही है। इरफान भी खुद उत्तराखंड से बेहद प्यार करते हैं। उनका मानना है देवभूमि की वादियों में जो बात है, वो कहीं और नहीं। इसके साथ ही इस फिल्म में आपको उत्तराखंड के कलाकार बिजेंद्र काला भी दिखेंगे। इस फिल्म का कुमाऊं और गढ़वाल से खास कनेक्शन है। पहली वजह ये है कि इस फिल्म की आधी से ज्यादा शूटिंग उत्तराखंड में हुई है। बिजेंद्र काला पौड़ी जिले के रहने वाले हैं। इसके अलावा हल्द्वानी के पॉलीशीट में उनका ससुराल है। उत्तराखंड में बिजेंद्र काला का आना जाना लगातार लगा रहता है।

हर बड़े डायरेक्टर की पहली पसंद बिजेंद्र हैं। इसके अलावा सितंबर में ही बिजेंद्र की तीन फिल्में रिलीज हुई थी। ‘मिस्टर कबाड़ी’,‘ओ रग्बी’ और ‘लखनऊ सेंट्रल’ में वो दमदार भूमिकाएं निभा चुके हैं। बिजेंद्र कहते हैं कि उनकी मातृभूमि के यादें उनके साथ जुड़ी हैं। वो लगातार उत्तराखंड आते रहते हैं और अपने यारों दोस्तों से मुलाकात करते रहते हैं। वैसे देखा जाए तो आज बॉलीवुड में उत्तराखंड के कई सितारे अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो जल्द ही आपके सामने उत्तराखंड की वादियों से सराबोर एक और फिल्म आने वाली है

You may also like ...

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand Cinema