उत्तराखंडी फिल्म ‘मेजर निराला’ के गीत ‘बढ़दा जा बढ़दा जा, लड़दा बढ़दा जा रिलीज़

उत्तराखंडी फिल्म ‘मेजर निराला’ के गीत ‘बढ़दा जा बढ़दा जा, लड़दा बढ़दा जा…को वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने रिलीज किया। यह फिल्म सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के नोवल पर आधारित है और इस गीत को भी उन्होंने ही लिखा है। जबकि, इसे आवाज दी है नरेंद्र सिंह नेगी ने। फिल्म में कैलाश खेर ने भी गढ़वाली गीत गाया है। यह गीत नंदा कैसेट्स के यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध है। फिल्म मार्च में रिलीज होगी।

राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि फिल्म राज्य की गौरवशाली सैन्य परंपरा के साथ ही रीति-रिवाज और संस्कृति पर आधारित है। ऐसी फिल्म का निर्माण करना अपनेआप में शानदार पहल है। उन्होंने कहा कि जब भी देश के लिए बलिदान देने की बात आई तो उत्तराखंड ने हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। कहा कि अगर हम प्रयास करें तो क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों का भविष्य उत्तराखंड में भी उज्ज्वल होगा। सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि वह चाहते थे उनके उपन्यास पर पहले फिल्म अपनी भाषा में ही बने और इसका बीड़ा उनकी बेटी आरुषी निशंक ने उठाया।

लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि फिल्म के गीत लिखने और उन्हें संगीतबद्ध करने में पूरा अनुभव उड़ेल दिया। उत्तराखंड के फिल्म इतिहास में यह फिल्म मील का पत्थर साबित होगी। फिल्म निर्माता एवं निर्देशक आरुषी निशंक ने कहा कि फिल्म बनाने का फैसला लिया तो कई लोगों ने कहा कि यह मुनाफे का सौदा नहीं होगा। लेकिन, यह व्यापार नहीं, बल्कि अपना अतीत संजोने और नई पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित रखने का एक अभियान है।

उन्होंने बताया कि फिल्म में अभिनेता हेमंत पांडे और अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने भी अहम भूमिका निभाई है। उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष श्रीकृष्ण नौटियाल, साहित्यकार डॉ. योगेंद्रनाथ शर्मा ‘अरुण’, चंदर कैंतुरा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मश्री कन्हैयालाल पोखरियाल ने की और संचालन रामविनय सिंह ने किया।

You may also like ...

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttarakhand Cinema